मैं एक गेम पर सीनकिट का उपयोग कर रहा हूं।
एक निश्चित बिंदु पर मुझे एक मेनू दिखाने की जरूरत है। मेनू में पृष्ठभूमि, बटन और टेक्स्ट हैं, जैसा कि मेनू से अपेक्षित है।
मान लीजिए कि यह मेनू UIKit का उपयोग करके बनाया गया था। यदि ऐसा होता, तो पृष्ठभूमि छवि में स्क्रीन के प्रत्येक पक्ष को गोंद करने के लिए सीसा/पिछला/ऊपर/नीचे की बाधाएं होती हैं। सीनकिट का उपयोग करके मैं यह कैसे करूं? मैं चाहता हूं कि पृष्ठभूमि स्क्रीन के चार किनारों से स्वतंत्र रूप से स्क्रीन आकार (आईफोन 4, 5, 6, 6+) से जुड़ी हो।
आसान चीजों के लिए, मेनू दिखाने पर कैमरा ऑर्थोग्राफ़िक होता है। मुझे लगता है कि विधि में कैमरे की स्थिति शामिल होगी, इसलिए इसके किनारे पृष्ठभूमि बहुभुज में फिट होते हैं। या यदि संभव नहीं है तो आकार की गणना करने का एक तरीका एक निश्चित एक्स, वाई, जेड पर एक विमान को पूरी तरह से स्क्रीन भरना होगा।
सब कुछ SceneKit के साथ किया जाना चाहिए। कोई यूआईकिट नहीं।
क्या ऐसा करने के लिए कोई रास्ता है?
नोट: पूरा मेनू SceneKit में बनाया गया है।
1 उत्तर
आपके SCNScene को प्रदर्शित करने वाला SCNView UIView का एक उपवर्ग है। इसलिए आप अपने मेनू के प्रत्येक पक्ष को SCNView के किनारों से जोड़ने के लिए चार बाधाओं का उपयोग कर सकते हैं, और दृश्य को अंदर और बाहर चेतन करने के लिए एक बाधा की निरंतर संपत्ति का उपयोग कर सकते हैं। बस मेनू दृश्य को SCNView के पर्यवेक्षण में जोड़ें और यह दृश्य पर प्रदर्शित होगा।
संबंधित सवाल
नए सवाल
ios
iOS, Apple iPhone, iPod टच और iPad पर चलने वाला मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है। IOS प्लेटफॉर्म पर प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रश्नों के लिए इस टैग [ios] का उपयोग करें। उन प्रोग्रामिंग भाषाओं के लिए विशिष्ट मुद्दों के लिए संबंधित टैग [उद्देश्य-सी] और [स्विफ्ट] का उपयोग करें।