मुझे पूरा यकीन नहीं है कि यह प्रश्न यहां या स्टैकएक्सचेंज पर किसी अन्य समुदाय से संबंधित है, यदि बाद वाला, मुझे सही नहीं मिला और एक संकेत के बारे में खुशी होगी।

मैं इस समय जावा में एक छोटे से गेम (राउंडबेस्ड-नो थ्रेडिंग) की प्रोग्रामिंग कर रहा हूं और मैं सोच रहा हूं: क्या यह बुरा अभ्यास है यदि एक वस्तु कई अन्य लोगों के लिए जानी जाती है?

मेरे मामले में मुझे आश्चर्य है कि मुझे ऑब्जेक्ट ओ बनाना चाहिए और फिर इसे कई अन्य, बाद में बनाई गई वस्तुओं के लिए एक कन्स्ट्रक्टर तर्क के रूप में पास करना चाहिए।

यह काम करता है, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि क्या यह सामान्य रूप से नहीं किया जाना चाहिए?

क्या किसी के पास जवाब है?

oop
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Valjean 7 अक्टूबर 2016, 07:33

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

हां बिल्कुल। ऊप की दुनिया में यह सामान्य मामला है। इस तरह के उपयोग के सरल उदाहरणों में से एक निर्भरता इंजेक्शन है। अधिक जानकारी के लिए देखें https://en.m.wikipedia.org/wiki/Dependency_injection

इसके अलावा, कई डिजाइन पैटर्न इस तरह के दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं: रणनीति, पर्यवेक्षक आदि।

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LmTinyToon 7 अक्टूबर 2016, 07:41