मैं जानना चाहता हूं कि यह कैसे संभव है, मैं एक निश्चित बिंदु पर एक वस्तु खींच सकता हूं और उस बिंदु पर जा सकता हूं जो स्क्रीन पर छुआ है। मैं इसे अपने खेल के लिए उपयोग करने की कोशिश कर रहा हूं, जहां उपयोगकर्ता स्क्रीन पर छूता है, बंदूक खिलाड़ी की स्थिति से निकलती है, लेकिन खिलाड़ी स्थिर है।
अग्रिम में धन्यवाद।
पी.एस.
क्या किसी प्रकार का दृश्य ग्राफिक है जो दिखाता है कि प्रत्येक प्लॉट android.
1 उत्तर
मुझे नहीं पता कि आप अपनी सभी चीजों को आकर्षित करने के लिए किस प्रकार की लाइब्रेरी का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन यह मूल रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि ऐसा करने के लिए आपको केवल दो चीजों को जानने की जरूरत है:
सदिश ज्यामिति के विवरण में जाए बिना:
1. आपको उस दिशा (x और y घटक) की गणना करने की आवश्यकता है जिसमें प्रक्षेप्य आपके माउस की स्थिति के आधार पर चलता है। आप केवल खिलाड़ी की स्थिति से माउस की स्थिति घटाकर यह दिशा प्राप्त करते हैं:
//x component of direction
float direction_x = mousePosition.x - playerPosition.x;
//y component of direction
float direction_y = mousePosition.y - playerPosition.y;
इस वेक्टर में वेग घटक जोड़ने के बजाय केवल एक दिशा प्राप्त करने के लिए, आपको इसे सामान्य करने की आवश्यकता है (इसलिए इसकी लंबाई 1 है):
float length =(float) Math.sqrt(direction_x*direction_x + direction_y*direction_y);
direction_x /= length;
direction_y /= length;
फिर आपको प्रोजेक्टाइल की स्थिति को दिशा_एक्स और दिशा_वाई घटकों को जोड़कर अपडेट करने की आवश्यकता है, उस गति से गुणा करें जिसे आप प्रक्षेप्य चाहते हैं (इस प्रक्रिया को रैखिक इंटरपोलेशन कहा जाता है, वैसे):
projectile_x += direction_x*speed;
projectile_y += direction_y*speed;
यदि आपके पास दो फ़्रेमों के बीच के समय को मापने का कोई तरीका है, तो गति चर उन फ़्रेमों के बीच बीता हुआ समय पर निर्भर होना चाहिए, ताकि विभिन्न प्लेटफार्मों पर सुचारू गति बनाई जा सके।
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