मैं इसे पहले से ही महीने के लिए अनुभव कर रहा हूं।

मेरे पास अलग-अलग सदस्यताएँ हैं और मैंने 3-4 Azure B2C निर्देशिकाएँ बनाई हैं। सदस्यता विभिन्न ग्राहकों से हैं। Azure B2C निर्देशिकाओं का उपयोग उन क्लाइंट के लिए ऐप्स के लिए किया जाता है। लेकिन कुछ B2C निर्देशिकाओं का उपयोग मेरी मशीन पर और VSTS (CI/CD) में स्थानीय स्तर पर परीक्षण के लिए किया जाता है।

समस्या यह है कि जब मैं Azure पोर्टल में लॉग इन करता हूं तो मैं उन सभी को नहीं देखता (शीर्ष दाएं कोने पर, उपयोगकर्ता ईमेल ड्रॉपडाउन में)। अधिकांश समय यह काम करता है, लेकिन कई बार जब मैं लॉग इन करता हूं और उस ड्रॉपडाउन में सिर्फ 2 निर्देशिका देखता हूं। मैं साइन आउट करता हूं, फिर से साइन इन करता हूं - और कभी-कभी यह समस्या हल करता है, कभी-कभी मुझे केवल एक निर्देशिका मिलती है। इसलिए मैंने फिर से साइन आउट किया, विभिन्न ब्राउज़रों को आजमाया। मुझे अपना सर्विस प्रोवाइडर भी बदलना पड़ा। और इसने थोड़ी देर के लिए मदद की लेकिन आज मुझे यह फिर से मिल गया है।

यह बहुत असंगत और बहुत कष्टप्रद है।

योग:

मुझे यह जोड़ना होगा कि मेरा इंटरनेट कनेक्शन 4G (LTE) है। तो मेरे पास एक स्थिर आईपी नहीं है। मुझे नहीं पता कि इसका कोई प्रभाव पड़ता है या नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि यह करता है। मुझे मूल रूप से एक 4G (LTE) इंटरनेट प्रदाता के साथ यह समस्या थी, इसलिए मैंने दूसरे पर स्विच किया। और मुझे लगभग 2 या 3 सप्ताह से कोई समस्या नहीं थी। और अब मेरे पास फिर से है।

2
alvipeo 7 पद 2017, 05:46
क्या आपने कभी नोटिस किया है कि कुछ मिनटों के बाद निर्देशिका लोड हो जाती है? आश्चर्य है कि क्या वे लोड करने में धीमे हो रहे हैं या यदि वे बिल्कुल भी लोड नहीं हो रहे हैं
 – 
Micah_MSFT
8 पद 2017, 03:35
वे बिल्कुल लोड नहीं हो रहे हैं। लेकिन फिर, हमेशा नहीं। यह लॉटरी की तरह है।
 – 
alvipeo
8 पद 2017, 15:10
मेरे पास यह फिर से था। मैंने ~ 5 मिनट तक इंतजार किया और मेरी निर्देशिका नहीं मिली। मैंने देखा कि यह इस url login.microsoftonline.com/common/oauth2/…
 – 
alvipeo
9 पद 2017, 02:38
अरे, अब यह login.microsoftonline.com/common/federation/oauth2 पर अटक गया है
 – 
alvipeo
9 पद 2017, 02:40
1
मुझे यकीन है कि एक बार आपके द्वारा जमा किया गया टिकट लेने के बाद इंजीनियर हमें बेहतर तरीके से बता पाएगा कि क्या हो रहा है। मैं अभी भी उस टिकट को ट्रैक कर रहा हूं। धैर्य की सराहना करें।
 – 
Micah_MSFT
11 पद 2017, 20:04

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

ठीक है, Azure पोर्टल में कोई समस्या थी और Microsoft ने उसका निदान करने और उसे ठीक करने में कुछ समय लिया। अब यह काम कर रहा है।

0
alvipeo 23 जिंदा 2018, 16:48