मैं एक ईंट शूटर गेम बनाने की कोशिश कर रहा हूं, जहां आपके पास एक बोर्ड (इंट की 2 डी सरणी) और प्रत्येक तरफ ईंटों का एक सेट है। उदाहरण के लिए, मेरे पास संख्या 1, 2, 3 द्वारा दर्शाए गए 3 रंगों की ईंटें हैं और मैंने उन्हें बोर्ड पर यादृच्छिक स्थानों पर रखा है। जब खिलाड़ी बोर्ड के किनारे से एक ईंट मारता है तो वह सीधे बोर्ड पर या किनारे पर मिलने वाली पहली ईंट पर जाता है।

समस्या यह है कि जब एक ही रंग की 3 या अधिक ईंटें सटे हों, तो उन्हें हटाना पड़ता है। मुझे नहीं पता कि इसे कैसे लागू किया जाए... आपके द्वारा चुनी गई प्रोग्रामिंग भाषा कोई मायने नहीं रखती है, अगर मेरे जैसे शुरुआती व्यक्ति के लिए उस कोड के पीछे के तर्क को देखना संभव है।

...और यह भी साइट पर मेरा पहला सवाल है, इसलिए अगर कुछ गलत है तो मुझ पर हमला न करें।

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pavel_sushko 11 जिंदा 2020, 21:30

2 जवाब

मुझे लगता है कि आप जो खोज रहे हैं, वह एक आसन्न मैट्रिक्स है, जिसमें आप प्रत्येक ब्लॉक को बताएंगे कि किस रंग में आसन्न ब्लॉक है।

इस तरह आपके लिए यह जानना आसान होगा कि क्या ब्लॉकों का रंग समान है। यदि आप नहीं जानते कि एक आसन्न मैट्रिक्स क्या है, तो मैं आपके लिए एक लिंक डालूंगा, ताकि यह पता चल सके कि वे कैसे काम करते हैं।

https://www.sciencedirect.com/topics/computer-science/adjacency-matrix

आपकी समस्या को दूर करने के लिए इससे आपको मदद मिलनी चाहिए।

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Jasc24 11 जिंदा 2020, 21:47

एक संभावित समाधान बाढ़ भरण एल्गोरिथम को लागू करना है। यह हिट ब्लॉक से जुड़े सभी ब्लॉक, और उनसे जुड़े सभी ब्लॉक, और सभी ... आदि ढूंढेगा।

यहाँ, एक सेल सरणी में एक असतत स्थान है, उदा। स्थिति [एन, एम] सरणी में।

  1. सक्रिय, बीज कोशिका (हिट ब्लॉक) में डालें
  2. सक्रिय . से कोई भी सेल c चुनें
  3. c को बंद में डालें, और सक्रिय . से निकालें
  4. सक्रिय c के निकटवर्ती पड़ोसी सक्रिय में डालें बंद या सक्रिय में नहीं
  5. अगर सक्रिय में सेल हैं, तो चरण 2 पर जाएं, अन्यथा जारी रखें
  6. बंद के सभी मान मिटाए जा सकते हैं
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TozBoggle 11 जिंदा 2020, 22:20