मैं कलर स्विच यूनिटी 2डी गेम सीख रहा हूं। जब मेरा खिलाड़ी बाधाओं के किसी भी रंग को छूता है, तो वह मर जाता है। हालांकि यह बाधाओं के एक ही रंग से टकराता है, खेल खत्म हो गया है। खिलाड़ी मरना नहीं चाहिए। क्या आप इसमें मेरी मदद कर सकते हैं?

-2
Doniyor Turemuratov 1 मार्च 2020, 14:36
2
क्या आप कृपया हमें वह कोड दिखा सकते हैं जिसका उपयोग आप यह तय करने के लिए कर रहे हैं कि खिलाड़ी मरने वाला है या जारी रहेगा?
 – 
Ankit
1 मार्च 2020, 14:50

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर
public class Obstacles : MonoBehaviour
{ 
    private Player player;
    void Start()
    {
        player = GameObject.FindObjectOfType<Player>();     
    }
  void OnTriggerEnter2D(Collider2D target)
    {
        if (player.activeColor != this.tag)
        {
            player.GameOver();
        }
    }
}

OnTriggerEnter2D वर्ग के साथ, मेरा खिलाड़ी मर जाता है, भले ही वह बाधाओं के समान रंग को छूता हो। इसके बिना खिलाड़ी बाधाओं को छूते हुए भी जारी रहता है।

पीएस .: इसे ठीक करना इतना आसान लगता है। लेकिन मैं एकता में एक नौसिखिया हूँ।

-2
Doniyor Turemuratov 1 मार्च 2020, 15:19