मैं कुकी क्लिकर की तरह एक वृद्धिशील गेम बना रहा हूं। मैं इसे एटम क्लिकर कहता हूं। इसे किसी भी क्लिकर गेम की तरह काम करना चाहिए, लेकिन मुझे कोई बग नहीं दिख रहा है।

जब मैं अपने पास कोड चलाता हूं, तो मुझे परमाणु ठीक मिल सकते हैं और मैं "अणु" अपग्रेड खरीद सकता हूं। फिर बग शुरू होता है। अणु उन्नयन कुछ नहीं करता है! मैंने इसे आपके पास मौजूद अणुओं की संख्या से दुगुने पर TotalAutoClick चर में जोड़ने के लिए निर्धारित किया है। फिर यदि आप एलिमेंट अपग्रेड को खरीदने की कोशिश करते हैं, तो कुछ नहीं होता है! यदि आप कई बार "खरीदें तत्व" बटन पर क्लिक करते रहते हैं, तो तत्वों की संख्या NaN हो जाती है। फिर, यदि आप ख़रीदने वाले तत्व पर क्लिक करते रहते हैं तो आप परमाणु नीचे जाते हैं, लेकिन तत्व की संख्या NaN रहती है।

क्या गलत हो रहा है?

//Getting atoms

var Atoms = 0;

function AtomClick(number) {
  Atoms = Atoms + number;
  document.getElementById("Atoms").innerHTML = Atoms;
};

//First Upgrade - Elements
var Elements = 0;

function buyElement() {
  var ElementCost = Math.floor(10 * Math.pow(1.3, Elements)); //works out the cost of this Element
  if (Atoms >= ElementCost) { //checks that the player can afford the Element
    Elements = Elements + 1; //increases number of Elements
    Atoms = Atoms - ElementCost; //removes the Atoms spent
    document.getElementById('Elements').innerHTML = Elements; //updates the number of Elements for the user
    document.getElementById('Atoms').innerHTML = Atoms; //updates the number of Atoms for the user
  };
  var nextECost = Math.floor(10 * Math.pow(1.3, Element)); //works out the cost of the next Element
  document.getElementById('ElementCost').innerHTML = nextECost; //updates the Element cost for the user
};


//Second Upgrade - Molecules
var Molecules = 0;

function buyMolecule() {
  var MoleculeCost = Math.floor(100 * Math.pow(1.5, Molecules)); //works out the cost of this Molecule
  if (Atoms >= MoleculeCost) { //checks that the player can afford the Molecule
    Molecules = Molecules + 1; //increases number of Molecules
    Atoms = Atoms - MoleculeCost; //removes the Atoms spent
    document.getElementById('Molecules').innerHTML = Molecules; //updates the number of Molecules for the user
    document.getElementById('Atoms').innerHTML = Atoms; //updates the number of Atoms for the user
  };
  var nextMCost = Math.floor(100 * Math.pow(1.5, Molecule)); //works out the cost of the next Molecule
  document.getElementById('MoleculeCost').innerHTML = nextMCost; //updates the Molecule cost for the user
};

//Finding auto click

//Molecule APS (Atoms Per Seconds)
var MoleculeAC = Molecules * 2;

//Total aouto click
var AutoClickTotal = Elements + MoleculesAC;





window.setInterval(function() {

  AtomClick(Molecules);

}, 1000);
<button onclick="AtomClick(1)">*Image of atom needed*</button>
<br /> Atoms: <span id="Atoms">0</span>
<br />

<button onclick="buyElement()">Buy Element</button>
<br /> Elements: <span id="Element">0</span>
<br /> Element Cost: <span id="ElementCost">10</span>
<br />

<button onclick="buyMolecule()">Buy Molecule</button>
<br /> Molecules: <span id="Molecules">0</span>
<br /> Molecule Cost: <span id="MoleculeCost">100</span>
-3
zcool 99 15 मई 2018, 19:05

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

बग असंगत चर नामों और तत्व आईडी के इर्द-गिर्द घूमते प्रतीत होते हैं।
समस्या निवारण के लिए, जावास्क्रिप्ट त्रुटियों के लिए अपने ब्राउज़र कंसोल की जाँच करें।

  1. चर नाम: अणुएसी / अणुएसी
  2. चर नाम: अणु / अणु
  3. तत्व आईडी: तत्व / तत्व
//Getting atoms

var Atoms = 1000;
var Elements = 0;
var Molecules = 0;

function AtomClick(number) {
  Atoms = Atoms + number;
  document.getElementById("Atoms").innerHTML = Atoms;
};

function buyElement() {
  var ElementCost = Math.floor(10 * Math.pow(1.3, Elements)); //works out the cost of this Element
  if (Atoms >= ElementCost) { //checks that the player can afford the Element
    Elements++; //increases number of Elements
    Atoms -= ElementCost; //removes the Atoms spent
    document.getElementById('Elements').innerHTML = Elements; //updates the number of Elements for the user
    document.getElementById('Atoms').innerHTML = Atoms; //updates the number of Atoms for the user
  };
  var nextECost = Math.floor(10 * Math.pow(1.3, Elements)); //works out the cost of the next Element
  document.getElementById('ElementCost').innerHTML = nextECost; //updates the Element cost for the user
};


function buyMolecule() {
  var MoleculeCost = Math.floor(100 * Math.pow(1.5, Molecules)); //works out the cost of this Molecule
  if (Atoms >= MoleculeCost) { //checks that the player can afford the Molecule
    Molecules++; //increases number of Molecules
    Atoms -= MoleculeCost; //removes the Atoms spent
    document.getElementById('Molecules').innerHTML = Molecules; //updates the number of Molecules for the user
    document.getElementById('Atoms').innerHTML = Atoms; //updates the number of Atoms for the user
  };
  var nextMCost = Math.floor(100 * Math.pow(1.5, Molecules)); //works out the cost of the next Molecule
  document.getElementById('MoleculeCost').innerHTML = nextMCost; //updates the Molecule cost for the user
};



window.setInterval(function() {

  AtomClick(Elements + (Molecules * 2));

}, 1000);
<button onclick="AtomClick(1)">*Image of atom needed*</button>
<br> Atoms: <span id="Atoms">1000</span>
<br>

<button onclick="buyElement()">Buy Element</button>
<br> Elements: <span id="Elements">0</span>
<br> Element Cost: <span id="ElementCost">10</span>
<br>

<button onclick="buyMolecule()">Buy Molecule</button>
<br> Molecules: <span id="Molecules">0</span>
<br> Molecule Cost: <span id="MoleculeCost">100</span>
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showdev 17 मई 2018, 21:42