मेरे पास दो महत्वपूर्ण विवरण हैं जो एक एक्सेल तालिका, Job_Start_Date और Job_Hours (अर्थात् कार्य पूरा करने के लिए आवश्यक घंटे) में इनपुट किए गए हैं। कुछ काम के घंटों को देखते हुए (जैसे 7:00 पूर्वाह्न -3:30 अपराह्न) मुझे गणना करने की आवश्यकता है कि वे किस दिन और किस समय समाप्त करेंगे। मेरे पास पहले से ही वह बुनियादी बिट काम कर रहा है, लेकिन मैं अपने जीवन के लिए यह नहीं समझ सकता कि उस गणना में सप्ताहांत कैसे छोड़ना है (ध्यान दें कि शनि/सूर्य के लिए एक बूलियन है जो परिभाषित करता है कि उस दिन को छोड़ दिया जाना चाहिए)।

यहां डेटा का एक उदाहरण दिया गया है
और डेटा विज़ुअलाइज़ेशन का एक उदाहरण: (DIV त्रुटियां इसलिए हैं क्योंकि कर्मचारी संख्या 0 के बराबर है, इस पर ध्यान न दें ।)

यह विज़ुअलाइज़र में उपयोग किया जाने वाला सूत्र है (एक विशाल अनुक्रमणिका मिलान)

=IFNA(INDEX(INDIRECT(Allocation!$A$1), MATCH(1,($A3 = INDIRECT(Allocation!$K$1)) 
  * (C$1 >= INDIRECT(Allocation!$C$1)) * (C$1 <= INDIRECT(Allocation!$D$1)) 
  * IF(C$1 = INDIRECT(Allocation!$C$1), ($B3 >= INDIRECT(Allocation!$E$1)), 
  ($B3 >= INDIRECT(Allocation!$I$1))) * IF(C$1 = INDIRECT(Allocation!$D$1), 
  ($B3 < INDIRECT(Allocation!$F$1)), ($B3 < INDIRECT(Allocation!$J$1))), 0)),"")

जैसा कि आप छवि में देख सकते हैं, शनिवार को छोड़ दिया जाना चाहिए (FALSE होने के नाते), लेकिन यह अभी भी विज़ुअलाइज़र पर दिखाया गया है। हालांकि, अगर मैं एक बयान शामिल करता हूं जो शनिवार की स्थिति से मेल खाता है (इसलिए यह केवल शनिवार को दिखाई देता है अगर TRUE), तो यह अंतिम तिथि को नहीं बदलेगा और इस प्रकार अंतिम दिन को सोमवार तक नहीं बढ़ाएगा।

अनिवार्य रूप से सवाल यह है: मैं दिनों को कैसे छोड़ सकता हूं लेकिन 'काम के घंटे' को सुरक्षित रख सकता हूं। यह उसी जॉब टेबल (पहली छवि) में एक्सेल फ़ार्मुलों में किया जाना चाहिए।

धन्यवाद।

1
Maxim Srour 29 मई 2018, 02:11

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

यहां बताया गया है कि मैंने इसे WORKDAY.INTL का उपयोग करके कैसे काम किया।

सबसे पहले एक नेस्टेड IF है जो यह निर्धारित करता है कि कार्यदिवस के लिए किस सप्ताहांत प्रकार का उपयोग करना है

Weekend=IF(OR([@[JOB SATURDAY]], [@[JOB SUNDAY]]), IF(AND([@[JOB SATURDAY]], [@[JOB SUNDAY]]), -1, IF([@[JOB SATURDAY]], 11, 17)), 1)

फिर एक दूसरा यदि कथन जो उस मान को संदर्भित करता है और फिर सही तिथि बताता है

=IF([@[Weekend]] = -1, [@[JOB START DATE]]+[@[Working Days]], WORKDAY.INTL([@[JOB START DATE]], [@[Working Days]], [@[Weekend]]))
0
Maxim Srour 29 मई 2018, 09:11