उन्नत ईकॉमर्स को लागू करने के लिए दस्तावेज़ीकरण में कहा गया है कि ऐसी चीज़ों के लिए डेटा कैप्चर करने के लिए पृष्ठदृश्यों का उपयोग करें उत्पाद क्लिक जैसी चीज़ों के लिए उत्पाद-विवरण दृश्य और ईवेंट।

लेकिन मैंने हर किसी से जो सलाह देखी है, वह है हर चीज के लिए इवेंट भेजना। और इसके अलावा, जहां मैंने किसी ईवेंट को पास करने के बजाय पृष्ठदृश्यों के माध्यम से डेटा कैप्चर करने के लिए दस्तावेज़ीकरण का पालन किया है, डेटा GA को पास नहीं किया जाता है। ट्रिगर्स के लिए, मैंने gtm.dom नाम के एक कस्टम इवेंट और बिल्ट-इन DOM Ready इवेंट्स का कोई फायदा नहीं हुआ।

उत्पाद-विवरण दृश्य के लिए, उदाहरण के लिए, dataLayer बिल्कुल वैसा ही दिखता है जैसा पेज लोड होने पर होना चाहिए। यह dataLayer[0] है:

{
  "ecommerce": {
    "detail": {
      "products": [
        {
          "quantity": 1,
          "price":    "69.95",
          "brand":    "Acme",
          "id":       "SKU",
          "name":     "Quasitronic Fluxicator"
        }
      ]
    }
  }
}

और GTM में मैं सत्यापित कर सकता हूं कि उन्नत ईकॉमर्स सक्षम करें और डेटा स्तर का उपयोग करें चेक किया गया है। यहां छवि विवरण दर्ज करें

0
tvanc 22 नवम्बर 2017, 21:32

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

उत्पाद-विवरण दृश्य और उत्पाद क्लिक जैसी चीज़ों के लिए ईवेंट जैसी चीज़ों के लिए डेटा कैप्चर करने के लिए पृष्ठदृश्यों का उपयोग करें

यह अभी भी शायद मामला है लेकिन आप अभी भी घटनाओं के माध्यम से सब कुछ ट्रैक करने के लिए चीजों को सेट कर सकते हैं (हालांकि कभी-कभी यह सबसे अच्छा नहीं हो सकता है)। पहले वाली पद्धति के साथ, आप शायद एक ऐसे PV टैग का उपयोग करना चाहेंगे जो इंप्रेशन और उत्पाद विवरण दृश्य जैसी चीज़ों के लिए All Pages ट्रिगर (जो अनिवार्य रूप से gtm.js ईवेंट है) पर सक्रिय होता है, और फिर एक ईवेंट का उपयोग करना चाहेंगे एटीसी या प्रोड क्लिक जैसे क्लिक ईवेंट के लिए (इसलिए जिन चीज़ों को देखकर उन्हें ट्रैक करने की आवश्यकता नहीं है)। सुनिश्चित करें कि यदि आप All Pages ट्रिगर का उपयोग करते हैं, तो आपका डेटा आपके GTM कंटेनर कोड लोड होने से पहले dataLayer में उपलब्ध है। यह बहुत महत्वपूर्ण है।

बाद की विधि में, यदि आप हर चीज के लिए किसी ईवेंट का उपयोग करना चुनते हैं (जो संभव है), तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप DL डेटा के साथ एक event पुश करें, और फिर उस event का उपयोग करें। अपना टैग सक्रिय करें। इसलिए यदि आप ईई डेटा को ट्रैक करने के लिए पृष्ठदृश्य को बदलने के लिए किसी ईवेंट का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास ट्रिगर करने के लिए डेटा लेयर में डेटा से जुड़ा एक ईवेंट है।

मैंने किसी ईवेंट को पास करने के बजाय पृष्ठदृश्यों के माध्यम से डेटा कैप्चर करने के लिए दस्तावेज़ का पालन किया है, डेटा GA को पास नहीं किया जाता है ... मैंने gtm.dom नामक एक कस्टम ईवेंट और बिल्ट-इन DOM रेडी इवेंट्स के साथ प्रयास किया, कोई फायदा नहीं हुआ

हो सकता है कि आपका पृष्ठदृश्य सक्रिय होने तक आपका डेटा उपलब्ध न हो. यदि आप gtm.dom ईवेंट का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ईवेंट होने तक आपका सारा डेटा डेटा लेयर में है। आप GTM ​​डिबग मोड का उपयोग यह देखने के लिए कर सकते हैं कि आपका डेटा बाएं पैनल में ईवेंट पर क्लिक करके कब उपलब्ध है। यदि आप किसी विशेष ईवेंट पर क्लिक करते हैं जिसके लिए आप ईकॉम डेटा ट्रैक करना चाहते हैं और डेटा पहले से डेटा लेयर में नहीं है, तो आपको कुछ भी नहीं मिलेगा।

0
nyuen 22 नवम्बर 2017, 23:22