क्या किसी को पता है कि उन्होंने इस और यह? मैं BotFramework V4 और C# का उपयोग कर रहा हूं और मुझे इस तरह एक रिमाइंडर सुविधा बनाने की आवश्यकता है। क्या यह प्रोएक्टिव बॉट का उपयोग करता है? और यदि हाँ, तो क्या कोई आम आदमी को समझा सकता है कि प्रोएक्टिव बॉट कैसे काम करता है? धन्यवाद!

अद्यतन:

enter image description here enter image description here

0
user10860402 19 जुलाई 2019, 14:39

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

वह संभावित रूप से सक्रिय संदेश का उपयोग करता है, हां। मुझे यकीन नहीं है कि उनमें से कोई भी बॉट फ्रेमवर्क का उपयोग करता है, लेकिन बॉट फ्रेमवर्क में ऐसा करने के लिए, आपको सक्रिय संदेश की आवश्यकता होगी।

नमूने:

एक सक्रिय संदेश आम तौर पर या तो होता है:

  1. उस उपयोगकर्ता को भेजा गया संदेश जिसने पहले बॉट से बात नहीं की है (टीम इसे इस तरह परिभाषित करती है), या
  2. उपयोगकर्ता को भेजा गया संदेश जिसके साथ बॉट ने पहले बात की थी, लेकिन भेजा जा रहा संदेश वास्तव में पिछली बातचीत का हिस्सा नहीं है (बीओटी फ्रेमवर्क इसे और अधिक परिभाषित करता है)

कृपया अधिक विवरण के लिए ऊपर लिंक किए गए दस्तावेज़ देखें।

हालाँकि, इसका सार यह है कि जब कोई उपयोगकर्ता बॉट से बात करता है, तो आप उस वार्तालाप का संदर्भ सहेजते हैं। किसी भी भविष्य की तारीख में आप उस उपयोगकर्ता से बात करना चाहते हैं, आप उपयोगकर्ता को संदेश देने के लिए बातचीत के उस संदर्भ का उपयोग करते हैं (क्योंकि इसमें सभी प्रासंगिक उपयोगकर्ता डेटा शामिल हैं)।

हालाँकि, रिमाइंडर जैसी किसी चीज़ के साथ मुश्किल हिस्सा यह है कि बॉट इसे किसी विशेष समय पर करता है। Task.Delay जैसा कुछ बड़े पैमाने पर लंबे समय तक बहुत अच्छा काम नहीं करता है। लंबे समय तक, समय-आधारित देरी के लिए सबसे अच्छी बात यह होगी कि समय का ट्रैक रखने के लिए किसी अन्य प्रकार का सर्वर स्थापित किया जाए। एक बार जब वह समय समाप्त हो जाता है, तो सक्रिय संदेश भेजने के लिए बॉट को एक अनुरोध भेजें। प्रोएक्टिव सैंपल api/notify.

0
mdrichardson 19 जुलाई 2019, 20:40