मैं वर्तमान में अटका हुआ हूं और यह सुनिश्चित नहीं कर पा रहा हूं कि चरित्र की स्थिति को 20 पिक्सेल को दाईं ओर और 20 पिक्सेल को बाईं ओर कैसे बदला जाए। मैं पात्रों को बनाने और उनकी जानकारी प्रदर्शित करने में सक्षम हूं। जब मैंने मदद मांगी तो यह वह कोड था जो मुझे वापस मिला और अभी भी मुझे भ्रमित कर रहा है। यह वह हिस्सा है जिसे मैं करने की कोशिश कर रहा हूं, एक्स स्थिति बदलने के लिए विधि को पूरा करें और वाई स्थिति को बदलने के लिए विधि को पूरा करें।

आपका कार्य

आपको प्रदान किए गए कंकाल जावास्क्रिप्ट कोड के आधार पर ब्राउज़र आधारित गेम के लिए वर्ण बनाने का काम सौंपा गया है।

जावास्क्रिप्ट कोड में वस्तुओं के आधार पर गेम में प्रत्येक में 3 वर्ण होंगे। प्रत्येक चरित्र में निम्नलिखित लक्षण होते हैं:

  • एक नाम

  • स्क्रीन पर प्रारंभ स्थिति (जिसमें दो निर्देशांक [x और y] शामिल हैं। ये निर्देशांक x अक्ष पर और y अक्ष के नीचे पिक्सेल में स्थिति दिखाते हैं। उदाहरण के लिए (150, 230) 150 होगा x अक्ष के साथ बाईं ओर से स्क्रीन पर पिक्सेल और y अक्ष के साथ ऊपर से स्क्रीन के नीचे 230 पिक्सेल। (नीचे चित्र देखें।)

    संकेत: x स्थिति और y स्थिति के लिए अलग-अलग चर का उपयोग करें

  • एक बार में 20 पिक्सल को स्थानांतरित करने की क्षमता (x के लिए यह चाल बाएं या दाएं है और y के लिए यह चाल ऊपर या नीचे है) [यह एक विधि की तरह दिखता है]। जैसे यदि वर्ण (१००, ३०) पर है, तो २० पिक्सेल की बाईं चाल वर्ण को (८०, ३०) पर रखती है।

x के लिए एक लेफ्ट मूव -20 है और एक राइट मूव +20 पिक्सल है

y के लिए अप मूव -20 है और डाउन मूव +20 पिक्सल है

var Character = function(name, xPos, yPos) {
  this.name = name;
  this.xPos = xPos;
  this.yPos = yPos;

  // the changedXPos and changedYPos functions are part of the prototype itself
  // therefore they should be inside the prototype's outer braces { }
  this.changedXPos = function(value) {
    this.xPos = xPos + value;
    // change the x position here
    value = 20;
  }
  console.log(value);
  this.changedYPos = function(value) {
    // complete this similar to what we've done in the changedXPos function
  }
  this.details = function() {
    return "The person's name is: " + this.name + " and their xPos is: " + this.xPos + "and their yPos is: " + this.yPos
  };
  Character.prototype.toString = function toString() {
    var info = "Name: " + this.name + " xPos is " + this.xPos + " and yPos is " + this.yPos;
    return info;
  };
} // end of prototype

// create the 3 character objects here
// output the name and currect position of each character

var john = new Character("John", 10, 30);

console.log(john.toString(john));

var joe = new Character("Joe", 40, 20);

console.log(joe.toString(joe));

var doe = new Character("Doe", 50, 10);

console.log(doe.toString(doe));

// change the position of each character
// output the new position of each character

// now call the changedXPos and changedYPos functions
john.changedXPos(20);
john.changedYPos(50);
// print the new position to the console
console.log("new position for john: " + john.toString(john));
0
Bec 5 नवम्बर 2020, 02:04

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

यहां आप जाते हैं, आपको बस असंबद्ध चर को हटाने की जरूरत है कंसोल.लॉग (मान) और वहां सेटर्स में संपत्ति x और y को अपडेट करें

<script>

var Character = function(name, xPos, yPos) {
  this.name = name;
  this.xPos = xPos;
  this.yPos = yPos;

  // the changedXPos and changedYPos functions are part of the prototype itself
  // therefore they should be inside the prototype's outer braces { }
  this.changedXPos = function(value) {
    this.xPos = value;
  }
  
  this.changedYPos = function(value) {
    this.yPos = value;
  }
  this.details = function() {
    return "The person's name is: " + this.name + " and their xPos is: " + this.xPos + "and their yPos is: " + this.yPos
  };
  Character.prototype.toString = function toString() {
    var info = "Name: " + this.name + " xPos is " + this.xPos + " and yPos is " + this.yPos;
    return info;
  };
} // end of prototype

// create the 3 character objects here
// output the name and currect position of each character

var john = new Character("John", 10, 30);

console.log(john.toString(john));

var joe = new Character("Joe", 40, 20);

console.log(joe.toString(joe));

var doe = new Character("Doe", 50, 10);

console.log(doe.toString(doe));

// change the position of each character
// output the new position of each character

// now call the changedXPos and changedYPos functions
john.changedXPos(20);
john.changedYPos(50);
// print the new position to the console
console.log("new position for john: " + john.toString(john));
document.write("new position for john: " + john.toString(john));
</script>
1
Mostafa Hassan 5 नवम्बर 2020, 02:48