मैं नीचे दिए गए कोड का उपयोग करके दो छवियों को जोड़ सकता हूं। लेकिन क्या दूसरी छवि को पहली छवि के नीचे बाईं ओर रखने का कोई तरीका है?

vec4 colorFirstImg = texture2D (sTexture_1, vec2(vTexCoord.x, vTexCoord.y));
vec4 colorSecondImg= texture2D (sTexture_2,  vec2(vTexCoord.x, vTexCoord.y));
vec4 result = mix(colorFirstImg , colorSecondImg, colorSecondImg.a);
gl_FragColor =result;
1
user2431727 6 नवम्बर 2020, 09:56

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

हां, आपको बस बनावट निर्देशांक को मापना होगा। यदि बनावट निर्देशांक का कोई भी घटक> 1.0 है, तो दूसरी छवि को छोड़ दें, 0.0 को mix:

vec4 colorFirstImg = texture2D(sTexture_1, vTexCoord.xy);

vec2 uv2 = vTexCoord.xy * 2.0;
vec4 colorSecondImg = texture2D(sTexture_2, uv2);

float a = (uv2.x <= 1.0 && uv2.y <= 1.0) ? colorSecondImg.a : 0.0;
vec4 result = mix(colorFirstImg , colorSecondImg, a);

gl_FragColor = result;
1
Rabbid76 6 नवम्बर 2020, 07:14