मैं सदस्य-5.1.5 के साथ रीयलएक्सपेमेंट का उपयोग कर रहा हूं और रीयलएक्सपेमेंट सिस्टम के परीक्षण खाते का उपयोग कर रहा हूं।

जब मैं साइन अप करता हूं और टेस्ट कार्ड का उपयोग करके भुगतान करता हूं तो मुझे निम्न संदेश मिल रहा है और यह हमारी साइट पर वापस नहीं जाता है:

आपका लेन-देन सफल हो गया है लेकिन व्यापारी की वेब साइट से वापस जुड़ने में एक समस्या थी। कृपया व्यापारी से संपर्क करें और उन्हें सलाह दें कि आपको यह त्रुटि संदेश प्राप्त हुआ है।

4
user1530848 20 अक्टूबर 2016, 08:02

2 जवाब

सबसे बढ़िया उत्तर

इसका मतलब यह है कि हमारा होस्टेड भुगतान पृष्ठ (HPP) आपके द्वारा हमें प्रदान किए गए प्रतिक्रिया URL से कनेक्ट करने में सक्षम नहीं था। यह URL HTTP POST में MERCHANT_RESPONSE_URL फ़ील्ड में निर्दिष्ट है।

यह सार्वजनिक रूप से सुलभ समापन बिंदु होना चाहिए ताकि हमारा एचपीपी इससे जुड़ सके। यदि आप उन्हें प्रासंगिक क्लाइंट आईडी और ऑर्डर आईडी प्रदान कर सकते हैं, तो आपका रीयलेक्स पेमेंट्स खाता प्रबंधक आपके सर्वर से प्राप्त प्रतिक्रिया के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने में सक्षम होगा, जब हम आपके प्रतिक्रिया यूआरएल से कनेक्ट करने का प्रयास करेंगे।

श्रेष्ठ,

सीन मैकडोमनाल्ली

रीलेक्स भुगतान

2
Global Payments 16 मार्च 2018, 11:27

मेरे पास हाल ही में यह मुद्दा था और मैं कुछ स्पष्टीकरण देना चाहता हूं। Realex MERCHANT_RESPONSE_URL पर रीडायरेक्ट नहीं करता, बल्कि इसकी सामग्री प्रदर्शित करता है।

ऐसा लगता है कि यह मूल HTML प्रतिक्रिया को स्वीकार करता है लेकिन पूर्ण विकसित HTML दस्तावेज़ नहीं।

मैंने जो किया वह MERCHANT_RESPONSE_URL पृष्ठ पर जावास्क्रिप्ट के एक छोटे टुकड़े को आउटपुट करने के लिए ग्राहक को एक अलग यूआरएल पर रीडायरेक्ट करने के लिए किया गया जिसमें हमारी ब्रांडिंग और सफलता (या त्रुटि) संदेश शामिल है:

<script>
    window.location=https://example.com/success?msg=<?php echo urlencode( $msg ); ?>
</script>
4
MrCarrot 14 मार्च 2018, 20:11